Friday, September 22, 2023
Homeजॉब अलर्टCarrier Tips 12वीं के बाद इस क्षेत्र में बनाएं करियर,मोटी सैलरी के...

Carrier Tips 12वीं के बाद इस क्षेत्र में बनाएं करियर,मोटी सैलरी के साथ मिलेगी 100% जॉब, ट्रेंडिंग में है यह कोर्स

बच्चों में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि अपने करियर को लेकर उलझन रहता है. कई बार ऐसा देखा जाता है कि 12वीं के बाद बच्चे परेशान रहते हैं और किस क्षेत्र में करियर बनाना चाहिए इसको लेकर सोचते रहते हैं. 12वीं के बाद माता-पिता भी चाहते हैं कि बच्चे को यह सा कोर्स करें जिससे उन्हें सफलता मिले साथ-साथ एक अच्छी नौकरी मिल.

12वीं के बाद इस क्षेत्र में बनाएं करियर,मोटी सैलरी के साथ मिलेगी 100% जॉब, ट्रेंडिंग में है यह कोर्स

12वीं के बाद इस क्षेत्र में बनाएं करियर,मोटी सैलरी के साथ मिलेगी 100% जॉब, ट्रेंडिंग में है यह कोर्स

Also Read:Bank Job Update:इन बैंकों में निकली बंपर वैकेंसी,मिलेगी अच्छी सैलरी,जानिए डीटेल्स

आज के समय में नौकरी मिलना बहुत बड़ी बात हो गई है. कई ऐसे कोर्स है जिसको करने के बाद ऐसा लगता है मानो हमारा समय और पैसा बर्बाद हो गया लेकिन नौकरी नहीं मिल पाती है. ऐसे में आप अगर शॉर्ट टाइम के कोर्स करना चाहते हैं जिसने हंड्रेड परसेंट सफलता मिले तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही कोर्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

12वीं के बाद इस क्षेत्र में बनाएं करियर,मोटी सैलरी के साथ मिलेगी 100% जॉब, ट्रेंडिंग में है यह कोर्स

images 53 1

12th के बाद कैरियर कैसे बनाये

1.बीटेक (B.Tech):-आज के समय में अधिकतर युवा बीटेक में अपना करियर बनाना चाहते हैं. बी टेक इंजीनियरिंग में कई तरह के कोर्स होते हैं जिसको करने के बाद अच्छी नौकरी मिल जाती है.

2.पीएमटी (PMT):-12वीं के बाद पीएमटी भी आजकल युवाओं को काफी पसंद आने लगा है. इस कोर्स के बाद भी अच्छी नौकरी मिलती है इसलिए आप चाहे तो इसमें अपना करियर बना सकते हैं.

3.बैचलर ऑफ़ साइंस (B.SC)

नेशनल डिफेन्स सर्विस (NDA):-12वीं के बाद एनडीए में जाना अधिकतर युवाओं का सपना होता है. इंडिया की परीक्षा पास करके देश की सेवा करना युवाओं का सपना होता है ऐसे में आप भी अगर देश की सेवा करना चाहते हैं और भारतीय सेना ज्वाइन करना चाहते हैं तो 12वीं के बाद एनडीए की तैयारी कर सकते हैं.

images 54 1

बेचलर ऑफ़ आर्ट्स (BA)

2.मास कम्युनिकेशन एंड जौर्नालिस्ट:-बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन आज के समय में काफी ज्यादा फेमस हो गया है और यह बेस्ट वोकेशनल कोर्स बन गया है.आप अगर कम समय में सफ़लता पाना चाहते हैं तो बैचलर ऑफ मास कम्युनिकेशन के अंतर्गत एडमिशन करा सकते हैं और अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

images 55 1

3.एलएलबी (Law):-12वीं के बाद एलएलबी करना भी आजकल स्टूडेंट्स को खूब पसंद आ रहा है और इसके बाद भी अच्छी नौकरी मिल रही है. आप अगर 12वीं के बाद जल्द नौकरी पाना चाहते हैं तो यह कोर्स कर सकते हैं.

4.बेचलर ऑफ़ सोशल वर्क (BSW)

RELATED ARTICLES

Most Popular