MP WEATHER NEWS 2024 : मौसम विभाग के अनुसार, जानिए मध्य प्रदेश में मौसम का हाल !

0
MP WEATHER NEWS 2024 : मौसम विभाग के अनुसार, जानिए मध्य प्रदेश में मौसम का हाल !

MP WEATHER NEWS 2024 : मौसम विभाग के अनुसार, जानिए मध्य प्रदेश में मौसम का हाल !

MP WEATHER NEWS 2024 : मौसम विभाग के अनुसार, जानिए मध्य प्रदेश में मौसम का हाल ! मध्य प्रदेश में मौसम प्रणालियों के प्रभाव से ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मध्यम वर्षा होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के सीनियर वैज्ञानिक वेद प्रकाश के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश में रुक-रुककर वर्षा हो रही है।

MP WEATHER NEWS 2024 : मौसम विभाग के अनुसार, जानिए मध्य प्रदेश में मौसम का हाल !

MP WEATHER NEWS 2024 इन स्थानों पर हुई हुई बारिश

MP WEATHER NEWS 2024 प्रदेश के भिंड में हल्की बारिश के साथ ग्वालियर, मुरैना, दतिया, सिंगरौली, सीधी, शहडोल, अनुपपुर अमरकंटक, रीवा, मऊगंज, सतना चित्रकूट, मैहर, कटनी, उमरिया बांधवगढ़, डिंडोरी में मध्यम बारिश होने की संभावना है। देर रात तक मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना पेंच, जबलपुर भेड़ाघाट, नरसिंहपुर, नर्मदापुरम पचमढ़ी, विदिशा उदयगिरि, सागर, दमोह, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन भीमबेटका सांची में बारिश होने की संभावना है। इधर मंगलवार को शिवपुरी में 12, ग्वालियर में नौ, नर्मदापुरम एवं सतना में छह, खजुराहो में चार, बैतूल में एक, धार में 0.3 मिलीमीटर वर्षा हुई।

Also Read INDEPENDENCE DAY NEWS 2024 : सम्पूर्ण विश्व के लिए विशेष है 15 अगस्त का यह दिन, जानें कैसे !

MP WEATHER NEWS 2024 ऐसी है मौसम प्रणाली

MP WEATHER NEWS 2024 मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक वर्तमान में मानसून द्रोणिका श्रीगंगानगर, नारनौल, चुर्क, जमशेदुर, दीघा होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। पूर्वी राजस्थान पर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है। इस चक्रवात से लेकर दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी बिहार और पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्र से लेकर बांग्लादेश तक द्रोणिका लाइन बनी हुई है।

Also Read 15 AUGUST NEWS 2024 : जानिये कितने संघर्षों के बाद मिली भारत को आजादी, भारत का अमर इतिहास !

MP WEATHER NEWS 2024 पश्चिमी बांग्लादेश पर भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है। दक्षिण-पूर्वी पाकिस्तान एवं उससे लगे राजस्थान पर एवं गुजरात में भी हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है।

MP WEATHER NEWS 2024 कहीं बरसात तो कहीं खिलेगी धूप

MP WEATHER NEWS 2024 मौसम विज्ञान केंद्र के सीनियर वैज्ञानिक वेद प्रकाश के अनुसार अलग-अलग स्थानों पर बनी इन मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश में रुक-रुककर वर्षा हो रही है। बुधवार को ग्वालियर, चंबल, सागर, रीवा, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मध्यम वर्षा होने के आसार हैं।

MP WEATHER NEWS 2024 इसके अलावा भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। हालांकि बीच-बीच में कुछ धूप भी निकलेगी, लेकिन वातावरण में नमी अधिक रहने के कारण तापमान बढ़ने पर हल्की बौछारें भी पड़ती रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *