iOS 18 के साथ Apple iPhone में हुए ये 5 बड़े बदलाव, तीसरा वाला तो सबसे जबरदस्त

0
iOS 18

iOS 18

आपको अभी भी लेटेस्ट iPhones पर उपलब्ध सभी नए सॉफ्टवेयर फीचर मिलेंगे। अच्छी खबर यह है कि iOS 18 बड़ा अपडेट रोल आउट हो गया है, जो कस्टम आइकन, एक नया कंट्रोल सेंटर और ऐप लॉक जैस कई फीचर्स ऑफर कर रहा है। हालांकि, ‘AI’ फीचर्स अभी रोल आउट नहीं हुए हैं लेकिन नए अपडेट के साथ आईफोन में 5 बड़े बदलाव हुए हैं।

iOS 18 के साथ Apple iPhone में हुए ये 5 बड़े बदलाव, तीसरा वाला तो सबसे जबरदस्त

होम स्क्रीन को करें पर्सनलाइज 

iOS 18 में अपडेट करने पर सबसे ज्यादा बदलाव होम स्क्रीन पर देखने को मिल रहा है। पहली बार, iPhone यूजर्स ऐप आइकन को ग्रिड पर कहीं भी रख सकते हैं, बजाय इसके कि उन्हें किसी एक पैटर्न पर लॉक किया जाए। इतना ही नहीं आप अपने ऐप आइकन को अपने फोन के वॉलपेपर से मैच करने के लिए कलर भी दे सकते हैं, उन्हें डार्क मोड पर सेट कर सकते हैं, या उन्हें दिन या रात के लिए अपने आप एडजस्ट होने वाली सेटिंग पर सेट कर सकते हैं।

एक टैप से पैसे भेजें

कल्पना करें कि किसी दूसरे iPhone को बस टच करके और टैप करके पैसे भेजे जा सकते हैं। यह पहली बार में इनक्रेडिबल लग सकता है, लेकिन यह सुविधा सच में आ गई है और इसका इस्तेमाल iOS 18 में किया जा सकता है। शर्त यह है कि टैप टू कैश का इस्तेमाल करने के लिए दोनों iPhone में iOS 18 होना चाहिए।

ऐप्स लॉक

Apple ने सेंसिटिव ऐप्स तक पहुंचना और आपकी प्राइवेट जानकारी चुराना मुश्किल बना दिया है। iOS 18 में, आप किसी भी ऐप के लिए सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर ऐड करने के लिए फेस आईडी का इस्तेमाल कर सकते हैं। बिना किसी थर्ड पार्टी ऐप के आप किसी भी ऐप को लॉक कर सकते हैं।

वॉयस मेमो के लिए AI ट्रांसक्रिप्शन

जब आप अपने iPhone को iOS 18 में अपडेट करते हैं और वॉयस मेमो ऐप खोलते हैं, तो आप देखेंगे कि यह अब ऑडियो रिकॉर्ड करते समय आपके वॉयस की लाइव ट्रांसक्रिप्ट दिखाता है। पहले, iPhone यूजर्स को वॉयस मेमो को ट्रांसक्राइब करने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप डाउनलोड करना पड़ता था, लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं है।

Motorola Moto G Stylish: 400MP का कैमरा और 7000mAh के बैटरी वाला स्मार्टफोन

नोट्स में कर सकेंगे मैथ के सवालों को सॉल्व

iPhone मंथली एक्सपेंसेस को रिकॉर्ड करने के लिए डायरी या बुक कीपिंग की तरह भी काम कर सकता है, जैसे कि आपने किराने के सामान पर कितना खर्च किया, अपने iPhone EMI का भुगतान कब करना है और भी बहुत कुछ। आप पहले से ही iPhone के नोट्स ऐप में अपने दैनिक खर्चों को लॉग कर सकते हैं, लेकिन iOS 18 में एक नया एक्स्ट्रा फीचर आया है जो आपके लिए नोट्स के अंदर ही मैथ के सवालों को सॉल्व कर देगा।

Vivo Y27s 5G Smartphone: 366MP के DSLRकैमरा क्विलटी और 6000mAh की बैटरी वाला स्मार्टफोन,देखिए कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *