Bank of India Job: सहायक, चौकीदार और माली समेत कई पदों पर बंपर भर्ती का आवेदन शुरू,अंतिम तिथि नजदीक

0
Bank of India Job

Bank of India Job

Bank of India Job: बैंक ऑफ़ इंडिया में ऑफिस सहायक, चौकीदार / माली और फाइनेंशियल लिटरेसी काउंसलर पद के लिए नई भर्ती चल रही है। अगर आपको इन पदों के लिए आवेदन करना है तो आप इसका फॉर्म भर के आवेदन कर सकतें हैं। आवेदन प्रकिया ऑफलाइन माध्यम से हो रहा है।

Bank of India Job: सहायक, चौकीदार और माली समेत कई पदों पर बंपर भर्ती का आवेदन शुरू,अंतिम तिथि नजदीक

आवेदन करने का प्रकिया 30 सितम्बर 2024 से ही शुरू हो चूका है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित किया गया है। जॉब लोकेशन की जानकारी आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन में मिल जाएगी तो एक बार उसको जरूर पढ़ें। अगर आपको ऐसे ही सरकारी और प्राइवेट नौकरी का अपडेट चाहिए तो आप हमारे व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ सकतें हैं। ग्रुप का लिंक आपको बगल में दिया गया है।

 आपको इन भर्तियों का आधिकारिक अधिसूचना यानी नोटिफिकेशन चाहिए तो आप या तो इसके आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं या फिर इस आर्टिकल के अंतिम में दिए गए महत्वपूर्ण लिंक का इस्तेमाल कर सकतें हैं। बैंक आफ इंडिया ने इस भर्ती का आधिकारिक विज्ञापन 1 अक्टूबर 2024 को ही पीडीऍफ़ के तौर पर जारी कर दिया था।

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती शिक्षण योग्यता

Office Assistant: अगर आप ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या विश्वविद्यालय से BSW / BA / B.Com जैसे डिग्री प्राप्त करने अनिवार्य है। वह भी कंप्यूटर नॉलेज के साथ। इसके अलावा आपको जिस भी जिला में आवेदन करना है वहां का लोकल लैंग्वेज बोलने और लिखने अच्छे से आना चाहिए। आपका टाइपिंग स्पीड भी अच्छा होना चाहिए। शिक्षण योग्यता की डिटेल में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीएफ को पढ़ सकते हैं।

Watchmen / Gardner: इस पद पर आवेदन करने के लिए अगर आपके पास 7वी 8वी 10वी या 12वी पास करने का भी सर्टिफिकेट है तो भी आप इसमें आवेदन कर सकतें हैं। बाकी और डिटेल में जानकारी के लिए आप इसके नोटिफिकेशन पीडीऍफ़ को पढ़ सकतें हैं।

बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती आयु सीमा

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 22 वर्ष रखा गया है और अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक निर्धारित किया गया है। उम्मीदवारों की आयु सीमा की गणना 30 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी और सरकारी नियम के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क: बैंक ऑफ़ इंडिया ने ऑफिस सहायक, चौकीदार और फाइनेंशियल लिटरेसी काउंसलर के इस भर्ती को निशुल्क रखा है। यानि की इसमें आवेदन करने का कोई भी पैसा नहीं लगेगा।

Office Assistant: जो भी उम्मीदवार ऑफिस असिस्टेंट पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं उनका वेतन ₹20,000 प्रति महीना से शुरू किया जाएगा।

Financial Literacy Counselor: जो भी अभ्यर्थी फाइनेंशियल लिटरेसी काउंसलर पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं उनका वेतन ₹18,000 प्रति महीना से शुरू किया जाएगा।

Watchmen / Gardner: अगर कोई भी अभ्यर्थी वॉचमैन या गार्डनर पद के लिए चयनित कर लिए जाते हैं तो उनका वेतन ₹12,000 प्रति महीना से शुरू किया जाएगा।

आवेदन आरम्भ करने की तिथि30 सितम्बर 2024
आवेदन की अंतिम तिथि19 अक्टूबर 2024

BOI Bank Loan 2024: वित्तीय सहायता के लिए बैंक ऑफ इंडिया से करें ऋण आवेदन, जाने आवेदन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *