Sunday, October 1, 2023
Homeमध्यप्रदेश की खबरेइन बहनों को लौटाने होंगे Ladli Bahana Yojana के पैसे,सरकार ने जारी...

इन बहनों को लौटाने होंगे Ladli Bahana Yojana के पैसे,सरकार ने जारी किया आदेश,देखे लिस्ट

Ladli Bahana Yojana: लाडली बहना योजना का जल्दी तीसरा किस्त जारी होने वाला है और अब आधिकारिक पोर्टल पर नया विकल्प जारी किया गया है. इस नए विकल्प को कुछ विशेष वर्ग की महिलाओं के लिए जारी किया गया है. कुछ विशेष बात की महिलाओं को लाडली बहना योजना की सहायता राशि का परित्याग करना होगा.

लाडली बहना योजना में अब तक दो किस्तों को जारी किया गया जिसमें प्रत्येक किस्त में ₹1000 की राशि महिलाओं को दी गई और आधिकारिक वेबसाइट पर लाल परित्याग बेकार पुजारी कर उन महिलाओं को स्वयं ही योजना लाभ का परित्याग करना होगा. यह विकल्प सभी के लिए लागू नहीं होता और कुछ विशेष वर्ग की महिलाओं को अनिवार्य रूप से इस योजना का पालन करना होगा तो आइए जानते हैं विस्तार से.

अब इन बहनों को नहीं दिया जाएगा ladli Bahana Yojana का लाभ

Ladli Bahana Yojana

Also Read:पेट्रोल-डीजल से भरा टैंकर पलटा, आग देखने पहुंचे 25 लोग,2 की मौत 8 से 10 लोग गंभीर रूप से घायल

वे सभी महिलाएं और बहने जिन्होंने पहली और दूसरी किस्त प्राप्त कर ली है और बाद में किसी सरकारी पद नौकरी में कार्यरत हो उन्हें लाभ परित्याग विकल्प का इस्तेमाल करना होगा. वे सभी महिला जिनका नाम बर्थडे बहना योजना के अधिकारी पोर्टल के अनुसार (ladli Bahana Yojana)अपात्र सूची में हो और उन्हें मासिक सहायता राशि प्राप्त हो रही है वैसे महिलाओं और बहनों को इस योजना का परित्याग करना होगा.

महिलाओं के लिए जारी हुआ विशेष मैसेज

images 87

ऐसी महिलाएं जो पहली और दूसरी किस्त प्राप्त करने के बाद 60 साल से अधिक उम्र की हो चुकी हूं उन्हें इस योजना का परित्याग करना होगा. ऐसी महिलाएं जो किसी घटना का शिकार होकर अब पेंशन आदि प्राप्त कर रही हो उन्हें भी इस योजना का परित्याग करना होगा. शासकीय विभाग मंडल स्थानीय निकाय में नियमित स्वास्थ्य कर्मी संविदा या पेंशन आदि प्राप्त करने वाली महिलाओं को भी इस योजना का परित्याग करना होगा.

images 86

आपको बता दें कि इसके लिए डायरेक्ट लिंक दिया गया है जिसके अनुसार आपको इस पर क्लिक करके परित्याग के ऑप्शन को दबाना होगा जिसके बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी जाएगा और उस ओटीपी को प्राप्त करने के बाद आपको पंजीकृत मोबाइल के ओटीपी वाले बॉक्स में ओटीपी को डालना होगा. ओटीपी डालने के बाद कैप्चा बटन दबाना होगा जिसके बाद आप इस योजना का त्याग कर देंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular