Friday, June 9, 2023
Homeदेश-विदेश की खबरेंPM के डिग्री मामले मे गुजरात Highcourt ने केजरीवाल पर लगाया जुर्माना,हाईकोर्ट...

PM के डिग्री मामले मे गुजरात Highcourt ने केजरीवाल पर लगाया जुर्माना,हाईकोर्ट ने कहा-PM को नहीं है किसी डिग्री की जरूरत

spot_img

गुजरात यूनिवर्सिटी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिग्री की दृष्टि से जानकारी जारी करने का निर्देश देने वाले आदेश को गुजरात हाईकोर्ट ने शुक्रवार को रद्द कर दिया है और कहा है कि इसकी जानकारी प्राप्त करने की कोई भी जरूरत नहीं है.

इसी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जानकारी मांगने के लिए ₹25000 का जुर्माना भी लगाया गया है और यह राशि अरविंद केजरीवाल को गुजरात राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास जमा करवानी है.

गुजरात Highcourt ने केजरीवाल पर लगाया जुर्माना,हाईकोर्ट ने कहा-PM को नहीं है किसी डिग्री की जरूरत

गुजरात Highcourt ने केजरीवाल पर लगाया जुर्माना,हाईकोर्ट ने कहा-PM को नहीं है किसी डिग्री की जरूरत

केंद्रीय सूचना आयोग ने वर्ष 2016 में गुजरात यूनिवर्सिटी को आदेश दिया था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को जनता के सामने दिखाएं. आपको बता दें कि इस खबर पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर कहा कि – क्या देश को यह अधिकार नहीं है कि वह अपने प्रधानमंत्री के बारे में जाने कि वह कितना पढ़े हैं.

Also Read:Indore News: इंदौर में रामनवमी पर बड़ा हादसा, मंदिर की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग बावड़ी में गिरे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

गुजरात हाई कोर्ट ने इस आदेश को रद्द कर दिया है और कहा है कि किसी भी हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिग्री को दिखाने की जरूरत नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular