Friday, February 3, 2023
spot_img
Homeब्यूटी टिप्सBeauty Tips: आप पार्लर से रहना चाहते है दूर तो फॉलो करे...

Beauty Tips: आप पार्लर से रहना चाहते है दूर तो फॉलो करे ये टिप्स,ये देंगे आपको पार्लर जैसा ग्लो

spot_img

Beauty Tips: चाहे वो लड़कियां हों या महिलाएं, ये सभी अपना बेस्ट दिखने के लिए थिएटर जाती हैं। हालांकि, इस एरिया में इस्तेमाल होने वाले केमिकल प्रोडक्ट्स आपके चेहरे के लिए हानिकारक हो सकते हैं। आपको बता दें कि पार्लर के प्रोडक्ट चेहरे पर कुछ देर के लिए रोशनी लाते हैं या नहीं, लेकिन आपकी त्वचा अंदर ही अंदर सड़ जाएगी। शोध के अनुसार केमिकल युक्त उत्पादों की वजह से आपकी त्वचा रूखी होने लगती है और उम्र बढ़ने के लक्षण दिखने लगते हैं। ऐसे में अगर आप चेहरे को अच्छा और खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो किचन में मौजूद इन चीजों से ही आप चेहरे पर पार्लर जैसी रोशनी पा सकती हैं। आइए बताते हैं।

Beauty Tips: अगर आप नहीं जाना चाहते हो पार्लर तो फॉलो करे ये टिप्स,ये देंगे आपको पार्लर जैसा ग्लो

Beauty Tips: अगर आप नहीं जाना चाहते हो पार्लर तो फॉलो करे ये टिप्स,ये देंगे आपको पार्लर जैसा ग्लो

सामग्री - दूध - 3 बड़े चम्मच और 1 चम्मच रूई

कैसे करें इस्तेमाल- सबसे पहले दूध को एक बर्तन में निकाल लें। इसके बाद इसमें रुई को भिगोकर चेहरे पर लगाएं। दूध के रुई को अब बिना चेहरे के गर्दन पर लगाया जा सकता है। इसके बाद यदि सतह से बहुत अधिक गंदगी निकल जाए तो आप 2-3 रुई का उपयोग कर सकते हैं।

स्क्रब- चेहरे को साफ करने के बाद स्क्रब बनाना भी जरूरी होता है ताकि डेड स्किन सेल्स खत्म हो जाएं। स्क्रब से त्वचा की गहराई तक सफाई होती है। सामग्री - ऐसे में चीनी - 3 बड़े चम्मच, शहद - 2 बड़े चम्मच और 1 नींबू की जरूरत होती है। कैसे करें इस्तेमाल- सबसे पहले चीनी को अच्छे से पीसकर उसका पाउडर तैयार कर लें. इसके बाद इसमें शहद और नींबू को अच्छी तरह मिला लें। अब सारी सामग्री को मिलाकर आटा गूंथ लें। इसके बाद इस मिश्रण को साधारण हाथों से चेहरे पर लगाएं और सर्कुलर मोशन में चेहरे की मसाज करें। अब करीब 5-10 मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को हल्के पानी से धो लें।

गर्मी - रगड़ने के बाद चेहरे के रोमछिद्रों को खोलने के लिए स्प्रे करना जरूरी होता है, क्योंकि इससे कटोरी में काफी गर्म पानी आ जाता है. अब अपने चेहरे को तौलिये से ढक लें और अपने चेहरे से धुआं निकाल लें।

फेस मास्क लगाएं - फेस मास्क का अंतिम चरण। सामग्री - हल्दी - 2 चम्मच, नारियल का तेल - 1 चम्मच, नींबू - 1, शहद - 1 छोटा चम्मच, दही - 1 छोटा चम्मच कैसे उपयोग करें - सबसे पहले एक कटोरी में हल्दी डालें। इसके बाद इसमें नारियल का तेल, शहद, नींबू का रस और दही मिलाएं। अब सभी सामग्री को अच्छे से मिलाएं और पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद एक गाढ़ा पेस्ट तैयार करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। अब 15-20 मिनट बाद अपने चेहरे को हल्के पानी से धो लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular