Friday, January 27, 2023
Homeब्यूटी टिप्सBeauty Tips: ब्यूटी पार्लर जाने की नहीं है आवश्यकता, चेहरे पर लगाए...

Beauty Tips: ब्यूटी पार्लर जाने की नहीं है आवश्यकता, चेहरे पर लगाए यह क्रीम, चमकने लगेगी आपकी त्वचा

Beauty Tips:हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा चमकता दमकता देखें और वह सुंदर दिखे। हर लोग चाहते हैं कि वह अन्य लोगों की तुलना में अधिक सुंदर दिखे और उनका चेहरा स्किन काफी ज्यादा ब्लोइंग हो और उन पर किसी भी तरह से कील मुंहासे ना हो।

अभी चाहते हैं कि आपका चेहरा चमकता दमकता हो और उस पर किसी भी तरह के मुंहसे से ना हो तो आइए आज हम आपको एक खास तरीका बताने वाले हैं।

Also Read:Hoshangabad Media: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इन 54 चाइनीज ऐप पर बैन, देखिए ऐप लिस्ट

Beauty Tips:आप इन चीजों का उपयोग कर सकते हैं जिससे कि आपका चेहरा काफी खूबसूरत दिखेगा –

​नारियल तेल

Beauty Tips
Beauty TipsBeauty Tips

अपनी पसंदीदा नाइट क्रीम में एक चम्मच वर्जिन नारियल तेल या कोल्ड-प्रेस्ड नारियल तेल मिलाएं। इससे अपने चेहरे पर मालिश करें और अगली सुबह धो लें। आपकी त्‍वचा के लिए नारियल का तेल एक सुपरफूड की तरह काम करता है। यह त्‍वचा की जलन को मिटाता है और इंफेक्‍शन से बचाता है।

​एलो वेरा और विटामिन ई फेस मास्क

एलोवेरा में अमीनो एसिड, सैलिसिलिक एसिड और एंजाइम के साथ-साथ विटामिन ए, सी और ई जैसे एंटीऑक्सिडेंट होते हैं। यह सूजन को कम करता है, कोलेजन को बढ़ावा देता है और आपकी त्वचा को यूवी किरणों के हानिकारक प्रभाव से बचाता है।

सावधानी: आपकी त्वचा को एलर्जी है या नहीं, इसकी जांच करने के लिए अपनी त्वचा पर विटामिन ई तेल का उपयोग करने से पहले एक पैच टेस्‍ट जरूर करें।

​खीरे का फेस मास्क

खीरा न केवल आपके शरीर के लिए बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी एक सुपरफूड है। खीरे के रस का त्वचा पर ठंडा असर होता है। यह न केवल त्वचा के जल स्तर को बढ़ाता है, बल्कि सूजन को कम करता है।

​हल्दी और दूध का फेस मास्क

हल्दी वाला दूध कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए एक लोकप्रिय आयुर्वेदिक उपचार है। इसमें एंटी माइक्रोबियल गुण होते हैं जो कि एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट के रूप में काम करता है। यह मुंहासे को ठीक करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular