Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeदेश-विदेश की खबरेंGanga Vilas Cruise: PM मोदी ने विदेशी पर्यटकों के लिए कहा भारत...

Ganga Vilas Cruise: PM मोदी ने विदेशी पर्यटकों के लिए कहा भारत की खूबसूरती को शब्दो से नहीं दिल की गहराइयों से करे फील

spot_img

Ganga Vilas Cruise: Pm मोदी ने विदेशी पर्यटकों के लिए कहा भारत को शब्दो से नहीं दिल की गहराइयों से करे फील, five Star Hotlo से लैस गंगा विलास क्रूस जो देश के लिए एक नई सौगात है जिसके माध्यम से पुरे भारत के दर्शन किये जाने में आसानी मिलेगी वीडियो कांफ्र्रेंस माध्यम माननीय नरेंद्र मोदी जी ने दुनिया के सबसे लम्बे रिवर क्रूज “एमवी गंगा विलास”को दिखाई हरी झंडी 25 अलग-अलग नदियों से होकर गुजरेगा,और बेहद खूबसूरत भारत के नजारो से रुबरू कराएगा!

PM मोदी ने विदेशी पर्यटकों के लिए कहा

Ganga Vilas Cruise: PM मोदी ने विदेशी पर्यटकों के लिए कहा भारत की खूबसूरती को शब्दो से नहीं दिल की गहराइयों से करे फील

यह रिवर क्रूज 25 नदियों से होकर गुजरेगा

Pm Modi ने कहा कि ये क्रूज 25 अलग-अलग नदियों से होकर गुजरेगा और जो लोग भारत के समृद्ध खान-पान का अनुभव लेना चाहते हैं उनके लिए भी ये बेहतरीन अवसर है. यानी भारत की विरासत और आधुनिकता का अद्भुत संगम हमें इस यात्रा में देखने को मिलेगा. 21वीं सदी का ये दशक, भारत में इंफ्रास्ट्रक्चर के कायाकल्प का दशक है. इस दशक में भारत के लोग आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की वो तस्वीर देखने जा रहे हैं, जिसकी कल्पना तक मुश्किल थी.

Read Also: Free Ration Scheme: इस योजना के तहत प्राप्त राशन कर्ताओ को मिलेगा अतिरिक्त अनाज,सरकार ने बदले नियम

Pm Modi ने गंगा को धरा नहीं बल्कि अपने शब्दों में दिया बड़ा पद

Pm Modi ने कहा कि गंगा जी हमारे लिए सिर्फ एक जलधारा भर नहीं हैं बल्कि प्राचीन काल से इस महान भारत भूमि की तप-तपस्या की साक्षी हैं. भारत की स्थितियां-परिस्थितियां कैसी भी रही हों, मां गंगे ने हमेशा कोटि-कोटि भारतीयों को पोषित किया है. क्रूज़ टूरिज्म का ये नया दौर इस क्षेत्र में हमारे युवा साथियों को रोजगार-स्वरोजगार के नए अवसर देगा. विदेशी पर्यटकों के लिए तो ये आकर्षण होगा ही, देश के भी जो पर्यटक पहले ऐसे अनुभवों के लिए विदेश जाते थे… वो भी अब पूर्वी-उत्तर पूर्वी भारत का रुख कर पाएंगे.

भारत की खूबसूरती को शब्दो से नहीं दिल की गहराइयों से करे फील जिससे आपको भारत से हो जायेगा प्यार

Pm Modi ने क्रूज को वाराणसी गंगा नदी से किया रवाना

Mp Modi ने गंगा विलास क्रूज को वाराणसी से रवाना करने के बाद वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विदेशी मेहमानों और पर्यटकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में वह सबकुछ है, जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं. भारत में वह भी है, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, दिल से फील करना होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular