Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeरोचक तथ्यइन यूनिक सिक्को और नोटों का संग्रह एक झटके में बना सकता...

इन यूनिक सिक्को और नोटों का संग्रह एक झटके में बना सकता है फकीर से अमीर,जाने बेचने की तरकीब

spot_img

इन यूनिक सिक्को और नोटों का संग्रह एक झटके में बना सकता है फकीर से अमीर,जाने बेचने की प्रोसेस, अगर आप पुराने नोट और सिक्के है और उस नोट सिक्के से आप पैसे कामना चाहते है तो आप इस आर्टिकल के माध्यम से जानकारी ले सकते है!

इन यूनिक सिक्को और नोटों का संग्रह एक झटके में बना सकता है फकीर से अमीर,जाने बेचने की तरकीब

Read Also: How To Sell Old Notes: अगर आपके भी पास है इस नंबर वाला यह नोट तो बनोगे लाखो के मालिक,जानिए कैसे

पुराने नोटों को बेचकर बन सकते है लखपति

आप इस बात को जानकर हैरान होंगे की पुराने नोट बेचकर लोग कमाँ रहे है लाखो!और यह बात का लोग कर रहे दावा की नोटों को बेचकर लाखो रूपये कमा सकते है और बन सकते है रातो रात लखपति! अगर आपके पास भी पुराने नोट के सिक्के हैं तो आपको भी इस वेबसाइट पर बेचना चाहिए। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास भी ₹10 के पुराने नोट है तो या फिर स्पेशल नोट है तो बेच कर लखपति बन सकते हैं। आइए जानते हैं इस नोट को बारे में और किस तरह से आप बेचेंगे इसकी पूरी जानकारी नीचे की तरफ बताई गई है।

इन यूनिक सिक्को और नोटों का संग्रह एक झटके में बना सकता है फकीर से अमीर,जाने बेचने की तरकीब

इन पुराने नोटों और सिक्को की है बेहद डिमांड

अंतरराष्ट्रीय बाजार (International Market) में पुराने सिक्के(Old Coin) और नोट की बहुत डिमांड है। और यह सभी सिक्के और नोट बोली लगकर खरीदी जाती है। यहां पर लाखों रुपए में बोली लगती है। सिक्कों और नोटों की नीलामी के लिए पर दर्शनीय का आयोजन भी किया जाता है। इस प्रदर्शन में दुबई के सबसे बड़े धनी से लेकर अरबपति भाग लेते हैं। और जो चीज इन्हें लोगों को पसंद आती है वह अपनी जुबान की कीमत चुका कर भी यह सभी नोट खरीदते हैं। इस तरह हमारे सिक्के के लाखों रुपए में बिकते हैं। और यह नोट और सिक्के सजावटी के रूप में घर और म्यूजियम में रखे जाते हैं।

786 अंक वाले नोट को मिलेगी ज्यादा मान्यता

पुराने नोट( Old Note ) और सिक्के eBay वेबसाइट पर भेज सकते हैं। लेकिन याद रहे ₹10 के नोट के अंत में 786 लिखा होना जरूरी है। क्योंकि मुस्लिम धर्म के लिए 786 अंक एक पवित्र अंक माना जाता है। और बहुत सारे हिंदू भी 786 अंक हो पवित्र मानते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कई लोग को इस बात का दुख भी होता है कि वह हम गूगल या किसी अन्य जगह पर पुराने नोट और सिक्के जमा करते हैं। और अगर आपका भी 786 ईसवी का नोट है तो आप इसे रातों-रात लखपति बन सकते हैं।

नोटों को बेचने के लिए करनी होगी ये प्रोसेस

पुराने नोट बेचने के लिए सबसे पहले आपको वहां पर सेलर के रूप में खुद को रजिस्टर करना होगा उसके बाद आप अपना आइडिया वहां पर प्राप्त कर लेंगे। उसके बाद नोट की दोनों तरफ की तस्वीर को वहां पर अपलोड कर दें जिन किसी को भी यह नोट लेना होगा वह आपसे डायरेक्ट संपर्क कर सकते हैं। और अपने नोट की कीमत अपने हिसाब से तय करें। ध्यान रहे यह वेबसाइट किसी भी प्रकार का नोट या सिक्का नहीं खरीदा है या फिर भेजता है इसे आप नोट सेलिंग नामक वेबसाइट पर भी लेनदेन कर सकते हैं।

Disclaimer: Hoshangabad Media इस बात की पुष्टि नहीं करता!

RELATED ARTICLES

Most Popular