Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइल्सMaruti Grand Vitara: इस कार ने ग्राहकों को बना दिया अपना दीवाना...

Maruti Grand Vitara: इस कार ने ग्राहकों को बना दिया अपना दीवाना लॉन्च से पहले ही किया ये कारनामा,जाने कीमत

spot_img

Maruti Grand Vitara: इस कार ने मचाया तहलका इस कार का डिजाइन देख ग्राहक हो रहे दीवाने कार बनाने वाली भारत की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) की नई कार Grand Vitara को लेकर ग्राहकों में काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है. इस मिड-साइज़ SUV ने इस साल जुलाई में भारत में ग्लोबल डेब्यू किया था. इसकी प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हो गई है और आधिकारिक लॉन्च से पहले ही इसकी 53,000 से अधिक बुकिंग हो चुकी है. नई 2022 मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत में होने की उम्मीद है. आइए जानते हैं कि इसमें ऐसा क्या खास है.

इस कार की लॉन्च से पहले हुई 53000 से बह ऊपर की बुकिंग Bookings above 53000 were made before the launch of this car

Maruti Grand Vitara: इस कार ने ग्राहकों को बना दिया अपना दीवाना लॉन्च से पहले ही किया ये कारनामा,जाने कीमत

कंपनी के अनुसार, ग्रैंड विटारा के लिए अब तक प्राप्त कुल 53,000 बुकिंग में से लगभग 22,000 खरीदारों ने एसयूवी की स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट का विकल्प चुना है, जो कि इसकी लोकप्रियता को दिखाता है. मारुति सुजुकी के पोर्टफोलियो में ग्रैंड विटारा फ्लैगशिप एसयूवी होगी. टोयोटा अर्बन Cruiser Hyryder के साथ अपने प्लेटफॉर्म और पावरट्रेन को साझा करते हुए, ग्रैंड विटारा को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा. इसमें ई-सीवीटी के साथ स्ट्रांग हाइब्रिड टेक वाला नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. दूसरी मिल 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल मोटर होगी जो XL6 और Ertiga को भी पावर देती है.यह इंजन 5-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी के साथ आएगा. इसके मैनुअल वेरिएंट में ऑप्शनल AWD भी मिलेगा. इसमें 27.97 किमी/लीटर तक के ARAI माइलेज का दावा किया गया है, जिसके साथ ग्रैंड विटारा भारत की सबसे अधिक फ्यूल एफिशिएंट एसयूवी है. मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा इस महीने के अंत में की जाएगी और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये होने की उम्मीद है.

मारुति ने अपनी एसयूवी ग्रैंड विटारा की बुकिंग जुलाई में ही शुरू कर दी थी. कंपनी ने 21 हजार रुपये से अपनी इस कार की बुकिंग शुरू कर दी थी. कंपनी के मुताबिक ग्रैंड विटारा को लेकर ग्राहकों में जबरदस्त उत्साह है.कंपनी को अभी तक ग्रैंड विटारा की 50 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. इनमें से 45 फीसदी बुकिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड की है. माइल्ड की तुलना में स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड की कीमत ज्यादा है लेकिन ग्राहकों को इसके बदले जबरदस्त माइलेज मिलेगा. कंपनी ने ये भी जानकारी दी है कि इसकी कीमतों का खुलासा सितंबर महीने में ही किया जाएगा.

इस कार ने ग्राहकों को बना दिया अपना दीवाना लॉन्च से पहले ही किया ये कारनामा This car made the customers crazy even before the launch

6 ट्रिम्स और 10 वेरिएंट्स 6 trims and 10 variants
कंपनी ग्रैंड विटारा को कई ट्रिम्स और वेरिएंट्स में उतारने की योजना बना रही है. अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ग्रैंड विटारा को 6 ट्रिम्स और 10 वेरिएंट्स में उतार सकती है.कंपनी अपने इन मॉडल्स को जिन 6 ट्रिम्स में उतार रही है. उनके नाम सिग्मा, डेल्टा, जेटा, अल्फा, जेटा+ और अल्फा+ हैं. कंपनी के मुताबिक ऑल व्हील ड्राइव सेगमेंट सिर्फ 1.5 माइल्ड हाइब्रिड मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट के साथ मिल रहा है.

इस कार ने ग्राहकों को बना दिया अपना दीवाना लॉन्च से पहले ही किया ये कारनामा

कौन सी गाड़ियों से मुकाबला Which cars compete
देश में एसयूवी सेगमेंट की जबरदस्त डिमांड है, इसी के मद्देनजर तमाम कंपनियां इस सेगमेंट पर अपना पूरा फोकस दिखा रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबित मारुति की भी नजर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर है.कंपनी के पास इस सेगमेंट के लिए पोर्टफोलियो में अधिक विकल्प मौजूद नहीं हैं. ग्रैंड विटारा की बात करें तो लॉन्चिंग के बाद इसकी सीधी टक्कर हुंडई की क्रेटा, किआ की सेल्टोज, फॉक्सवैगन की टाइगुन, स्कोडा की कुशाक, निसान की किक्स के साथ होगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular