Sunday, October 1, 2023
Homeमध्यप्रदेश की खबरेMP के इन जिलों में 3 दिन होगी भारी बारिश,बैतूल सहित इन...

MP के इन जिलों में 3 दिन होगी भारी बारिश,बैतूल सहित इन जिलों में अलर्ट जारी,जाने अपने जिले का हाल

मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम में करवट लिया है. बंगाल की खाड़ी में एक नया चक्रवात बना रहा है जिसका असर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है.मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है और मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगला 22 सितंबर तक प्रदेश में भारी बारिश होने वाली है.प्रदेश का पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में भी निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिसके वजह से बारिश हो रही है.

मध्यप्रदेश के इन जिलों में होगी भारी बारिश

MP के इन जिलों में 3 दिन होगी भारी बारिश

Also Read:बैतूल सहित इन जिलों में होगी भारी बारिश,36 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी,जाने Weather Alert

मध्य प्रदेश के बैतूल भोपाल नर्मदा पुरम सहित कई जिलों में कल भारी-भारी होने का अलर्ट जारी किया गया है.वही प्रदेश के कई जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं और हल्की बूंदाबांदी हो रही है. रुक रुक कर बारिश होने से लोगों की परेशानियां बढ़ रही है वहीं सड़कों पर भी पानी भर गया है.

रुक रुक कर होने वाली बारिश से बढ़ेगी परेशानी

images 27

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में 8 तारीख से 13 तारीख तक तेज बारिश और 17 तारीख से 22 तारीख तक भी गरज चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। 18से 22 सितंबर तक सबसे तेज बारिश होने का अनुमान है। वर्तमान में दक्षिणी ओडिसा के अंदरुनी हिस्से में 7.6 किलोमीटर की ऊंचाई पर चक्रवाती हवा का घेरा बना है।

एमपी के इन जिलों में हो सकती है 100 मिमी बारिश

मानसून द्रोणिका लाइन बीकानेर, गुना, मंडला, रायपुर होते कलिंगपट्टनम तक जा रही है। दोनों तरफ बने सिस्टम की वजह से अगले कुछ दिन प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में वर्षा होगी, जिसमें इंदौर, धार, खंडवा, मांडू, उज्जैन में तेज वर्षा हो सकती है।अगले 3-4 दिन में करीब 100 मिमी बारिश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

MP के इन जिलों में 3 दिन होगी भारी बारिश

images 28

Also Read:50MP कैमरा के साथ लड़कियों को क्रेजी करने आया जबरदस्त फोन,सिंगल चार्ज में 27 दिनों तक चलेगी बैटरी

बंगाल की खाड़ी में एक नया चक्रवात बना रहा है जिससे आने वाले समय में भारी-भारी होने को अलर्ट जारी किया गया. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बीकानेर जोधपुर मध्य प्रदेश का इंदौर भोपाल बिहार के कई जिलों सहित उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में भारी बारिश होने वाली है.

RELATED ARTICLES

Most Popular