Wednesday, February 1, 2023
Homeहेल्थ टिप्सNegativity से बचने के लिए अपनाएं यह तरीका, पास नहीं आएगी...

Negativity से बचने के लिए अपनाएं यह तरीका, पास नहीं आएगी नेगेटिविटी और खुश रहेगा परिवार

Negativity से बचने के लिए दुलकर सलमान करते हैं ये उपाय सोशल मीडिया के जमाने में लोगों के लिए राय जाहिर करना और अपनी बात लोगों तक पहुंचाना काफी आसान हो गया है। कोई बात अच्छी लगे या बुरी कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया पर लोग अपने विचार पोस्ट कर देते हैं और संबंधित लोगों तक अपनी बात पहुंचा देते हैं।

Negativity से बचने के लिए दुलकर सलमान करते हैं ये उपाय,Mentally Healthy रहने का बेस्ट तरीका

खासकर, सेलिब्रिटीज और फिल्मी सितारों से कम्युनिकेशन के लिए सोशल मीडिया एक बड़ा और महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म साबित हुआ है। लेकिन, फिल्म स्टार्स के साथ अक्सर ऐसा होता है

कि उन्हें ऑनलाइन ट्रोलिंग या शेमिंग का भी शिकार होना पड़ता है। जहां, लोगों द्वारा उनकी फिल्मों, कपड़ो, पर्सनल लाइफ से लेकर समाज से जुड़े मुद्दों पर उनके विचारों के लिए कई बार भला-बुरा सुनना पड़ता है। जाहिर है इससे आम लोगों की तरह इन सेलेब्स को भी तनाव और मेंटल हेल्थ से जुड़ी अन्य परेशानियां होती ही हैं।

लोगों की बातों से महसूस होता है मेंटल प्रेशर

मलयामलम फिल्मों के सुपरस्टार और बॉलीवुड फिल्मों में हाल ही में एंट्री करने वाले अभिनेता दुलकर सलमान ने हाल ही में इस मुद्दे पर बात की। उन्होंने एक मीडिया इंटरव्यू में बताया कि किस तरह ट्रोलिंग और लोगों के कमेंट्स के कारण उन्हें कई बार मेंटल स्ट्रेस भी महसूस हुआ है।

मसाला.कॉम को दिए एक इंटरव्यू में दुलकर ने कहा कि उनके लिए किए जा रहे कमेंट्स और आसपास फैली नेगेटिविटी के कारण उन्हें घुटन महसूस हो रही थी। लेकिन, मैंने इन सबको एक सबक की तरह लिया। ये नेगेटिव कमेंट्स एक तरीके से मेरे लिए मेरी आंखे खोलने वाला अनुभव साबित हुआ

पॉजिटिव बने रहने की कोशिश

सलमान ने कहा कि कुछ समय पहले फिल्म ‘चुप’ की रिलीज के दौरान उन्हें ट्रोलिंग और नेगेटिव कमेंट्स का सामना करना पड़ा। दुलकर सलमान के मुताबिक यह वह दौर था जब वे बहुत ही मुश्किल परिस्थितियों से गुजर रहे थे। उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि उन्हें भी इस तरह की स्थितियों से गुजरना पड़ेगा। ऐसे में वे दिन थोड़े कठिन साबित हुए। लेकिन, सलमान ने इस मुश्किल समय में खुद को पॉजिटिव रखने की पूरी कोशिश की। दुलकर सलमान ने खुद को नेगेटिविटी से बचाकर रखा।

हमेशा देखें पॉजिटिव साइड

नेगेटिविटी से बचने के लिए सलमान हमेशा स्थिति की पॉजिटिव साइड को देखते हैं। अभिनेता का कहना है कि मुझे जहां ट्रोल किया गया वहीं, मुझे मेरे फैंस से बहुत ज्यादा प्यार और सपोर्ट भी मिला। यह प्यार कुछ लोगों द्वारा कही गयी नेगेटिव बातों की तुलना में काफी अधिक था। इसीलिए, मैं हमेशा उन अच्छी बातों की तरफ ध्यान देता हूं जो मेरे साथ होती रही हैं और नकारात्मक बातों के बारे में नहीं सोचता।

RELATED ARTICLES

Most Popular