Friday, January 27, 2023
HomeGadgetsNokia ने लॉन्च किया 10 हजार में अपना ये स्मार्टफोन,धांसू बैटरी और...

Nokia ने लॉन्च किया 10 हजार में अपना ये स्मार्टफोन,धांसू बैटरी और शानदार केमेरा

Nokia के स्मार्टफोन को आज भी सबसे अधिक पसंद किया जाता है। नोकिया अपने मजबूती के जाना जाता है। इसकी बीच HMD Global ने नोकिया के ग्राहकों को खुश करते हुए एक नया बजट स्मार्टफोन मार्केट में उतार दिया है, जिसका नाम Nokia C12 है। अगर इसमें दिए गए अहम फीचर्स की बात करें तो Android 12 Go Edition, तगड़ी बैटरी और दमदार कैमरा शामिल किया गया है। हैंडसेट का डिजाइन बेहद ही जबरदस्त दिया गया है। तो आईये आपको Nokia C12 की कीमत और फीचर्स के बारे में

Nokia ने लॉन्च किया 10 हजार में अपना ये स्मार्टफोन,धांसू बैटरी और शानदार केमेरा

Read Also: New Nokia Arson Specs Smartphone, 108MP धांसू केमेरा साथ ही 8200 mAh बैटरी बैकअप

Nokia C12 Fechers And Specifications

Nokia C12 में HD+ रिजॉल्यूशन के साथ 6.3-इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Unisoc SC9863A1 चिप का इस्तेमाल किया गया है। नोकिया का ये फोन 2 जीबी रैम और 64GB तक स्टोरेज के साथ आता है। हालांकि, फोन में माइक्रोएसडी स्लॉट नहीं दिया गया है। हैंडसेट का वजन 177.4gm है

Nokia ने लॉन्च किया 10 हजार में अपना ये स्मार्टफोन,धांसू बैटरी और शानदार केमेरा

Nokia C12 Battery

Nokia C12 में 5W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि स्मार्टफोन को एक बार अच्छे से फुल चार्ज करके 24 घंटे तक चलाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2 शामिल हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक, पावर बटन और वॉल्यूम बटन दिया गया है।

Nokia C12 Camera

Nokia C12 में फोटोग्राफी के लिए सिंगल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 8MP का सिंगल कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी के लिए फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पीछे की तरफ फ्लैश LED मिलता है। फोन में नाइट और पोर्ट्रेट मोड भी दिया गया है।

Nokia C12 Price

Nokia C12 को सिंगल कॉन्फिगरेशन के साथ लॉन्च किया गया है। 2/64GB वैरिएंट की कीमत 10,500 रुपये है। फोन को भारत में नहीं बल्कि फिलहाल जर्मनी और ऑस्ट्रिया में लॉन्च किया गया है। हालांकि, संभावना है कि फोन को अन्य देशों में भी बहुत जल्द ही लॉन्च किया जायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular