Wednesday, February 1, 2023
Homeऑटोमोबाइल्सOla Electric Scooter: भारत में ओला स्कूटर की बिक्री हुई ताबड़तोड़ 2022...

Ola Electric Scooter: भारत में ओला स्कूटर की बिक्री हुई ताबड़तोड़ 2022 में बिकी 1.5 यूनिट,बिना देर किये खरीदे नए साल में चल रहे बम्फर ऑफर

Ola Electric Scooter: भारत में ओला स्कूटर की बिक्री हुई ताबड़तोड़ 2022 में बिकी 1.5 यूनिट,बिना देर किये खरीदे नए साल में चल रहे बम्फर ऑफर, ओला के इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर ने लगाई ऑटो सेक्टर में आग। कंपनी ने पिछले महीने भारतीय बाजार में कुल मिलाकर 16,305 यूनिट की बिक्री की है और यह लगातार बिक्री के अच्छे आँकड़े दर्ज कर रही है। वास्तव में शुरूआत में उत्पादन में कुछ देरी के बाद कंपनी ने अच्छी गति पकड़ी है।

भारत में ओला स्कूटर की बिक्री हुई ताबड़तोड़ ( Ola scooter sales boom in India)

Ola Electric Scooter: भारत में ओला स्कूटर की बिक्री हुई ताबड़तोड़ 2022 में बिकी 1.5 यूनिट,बिना देर किये खरीदे नए साल में चल रहे बम्फर ऑफर

Ola Electric Scooter ने अब खुलासा किया है कि उसने साल 2022 में लगभग 1,50,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की है। कंपनी का दावा है कि यह आंकड़ा साल 2023 में और भी बढ़ने वाला है। इसके लिए कंपनी ने हाल ही में कम कीमत में देश में S1 एयर नाम के एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लॉन्च किया है, जिसकी शुरूआती कीमत 80,000 रूपए रखी गई है।

Read Also: रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर 650 बजट में फिट काम में हिट जल्द आ रही YAMAHA के गुरुर को ठंडा करने,देखे फीचर्स

Ola Electric Scooter इस तरह ओला ईवी खरीदारों के एक बड़े वर्ग को लक्षित करने के लिए तैयार है और यह वर्तमान में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन ब्रांड बनकर उभरा है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक ब्लॉग पोस्ट में खुलासा किया है कि केवल एक साल में दोपहिया वाहन सेगमेंट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की पैठ 1 प्रतिशत से बढ़कर 6 प्रतिशत तक हो गई है।

2022 में बिकी 1.5 यूनिट ( 1.5 units sold in 2022)

Ola Electric Scooter ने ओला के भविष्य के रोडमैप को भी काफी हद तक प्रकट किया है और उनकी योजना में 2-व्हील और 4-व्हील दोनों शामिल हैं। इन वाहनों में मास मार्केट और प्रीमियम सेगमेंट के इलेक्ट्रिक वाहन शामिल होंगे। दरअसल ओला मिशन इलेक्ट्रिक लेकर चल रही है और 2W को e-2W से और 2030 तक सभी 4W को e-4W से बदलने की सोची है। हालाँकि भारत जैसे विकासशील बाजारों के साथ यह पूरी तरह से संभव नहीं है, लेकिन ऐसी आशा है।

शानदार कलर कॉम्बिनेशन के साथ किया भारत में राज ( Ruled India with great color combination)

Ola Electric Scooter यहाँ ध्यान देने वाली बात है कि PLI स्कीम के तहत ओला को भारत सरकार द्वारा 20 GWH क्षमता तक की बैटरी बनाने के लिए आवंटित किया गया है। यह ओला के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को आम लोगों तक पहुंचाने की दिशा में पहला कदम होगा। स्वदेशी रूप से डिजाइन और विकसित बैटरी B भारी स्थानीयकरण के साथ बैटरी की कीमतें कम हो जाएंगी, जिसके कारण ईवी की कीमत कम हो जाएगी।

ब्लैक कलर में ओला स्कूटर आई बेहद पसंद (Ola scooter came in black color very much liked)

बता दें कि वर्तमान में ओला S1 भारत में सबसे ज्यादा चर्चित इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है और यह न केवल स्मार्ट डिजाइन भाषा के साथ आता है, बल्कि अपने साथ जबरदस्त प्रदर्शन और सुविधाओं की एक लंबी सूची भी समेटे हुए है। ओला एस1 देश में कुल मिलाकर 3 वैरिएंट में उपलब्ध है और इसके साथ एक बार चार्ज होने पर 170 किमी तक की रेंज का दावा किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular