Friday, February 3, 2023
spot_img
Homeरोचक तथ्यRare Coins:इस दुर्लभ सिक्के को बेचकर आप कमा सकते है लाखो रुपए,...

Rare Coins:इस दुर्लभ सिक्के को बेचकर आप कमा सकते है लाखो रुपए, जाने इसकी खासियत

spot_img

Rare Coins:दुर्लभ सिक्के 103 साल पुराने इस 1 रुपये को 5,000,000 रुपये मिलेंगे दुर्लभ सिक्के बहुत से लोग पुराने सिक्के और नोट जमा करना पसंद करते हैं। बहुत से लोगों के घरों में बहुत पुराने सिक्के मिलते हैं। पुराने लोग पुराने सिक्के और बिल जमा करना पसंद करते हैं। लोग ब्रिटिश काल की मुद्रा को बहुत पसंद करते हैं। इससे कई लोग पुराने नोटों और सिक्कों का अंकित मूल्य चुकाने को तैयार हैं। Quikr पर ₹2 के सिक्के का मूल्य ₹5,000 है।

कई वेबसाइटें हैं जहां पुराने नोटों और सिक्कों का कारोबार होता है। यहां आपको ऐसे लोग मिल जाएंगे जो पुराने नोट और सिक्के जमा करते हैं। और बदले में वे आपको हजारों रुपये देंगे। यह घर बैठे पैसे कमाने का जरिया था। जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमाकर आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं। ₹2 के सिक्के के पीछे भारत का नक्शा छपा होना चाहिए। यह 1990, 1992, 1994 होना चाहिए।

प्रक्रिया को जानें
सबसे पहले आपको Quikr की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। अपना मोबाइल नंबर, ईमेल पता और आवश्यक जानकारी ध्यान से भरें।

सिक्के के आगे और पीछे की तस्वीरें इस वेबसाइट पर अपलोड करनी होंगी।

यह वेबसाइट आपके विज्ञापन को उन लोगों तक पहुंचाएगी जो पुराने नोट और सिक्के जमा करते हैं।

फिर ये लोग आपसे संपर्क करेंगे और आपको आपके सिक्के का अंकित मूल्य देंगे।

शौक बड़ी बात है। प्राचीन वस्तुओं का संग्रह भी लापरवाही का ही एक रूप है। इसी तरह दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो पुराने सिक्के जमा करना पसंद करते हैं। ऐसे लोगों के पास बहुत पुराने और दुर्लभ सिक्के होते हैं। ऐसे उत्साही अपने प्राचीन संग्रह में तरह-तरह के सिक्के रखते हैं। शायद आपके पास भी घर में कोई बहुत पुराना सिक्का पड़ा हो। हम यहां जिस 1 रुपए के सिक्के की बात कर रहे हैं उसकी कीमत 5 हजार रुपए तक हो सकती है।

वास्तव में, घरेलू और विदेशी सभी प्रकार के कई ऐसे सिक्के हैं, जो दशकों पहले ढाले गए थे, और ये सिक्के अब दुर्लभ दिखते हैं। ऐसे अनोखे सिक्कों की कीमत हजारों रुपए है। ऐसे प्रशंसक यह कीमत चुकाते हैं। आपको बस बेचने का एक तरीका खोजने की जरूरत है जो बहुत आसान हो। वह विधि भी बताएगा, लेकिन सबसे पहले उस सिक्के के बारे में जान लें।

हम बात कर रहे हैं ब्रिटिश सम्राट जॉर्ज पंचम किंग के एक सिक्के की। यह कोई साधारण सिक्का नहीं है, यह सिक्का 103 साल पुराना है। जी हाँ, 1918 में निर्मित इस सिक्के में किंग जॉर्ज पंचम की छवि थी। सिक्के के दूसरे पहलू पर लिखा है कि भारत का एक रुपया और सिक्के का वर्ष 1918 है। आप इस सिक्के को वेबसाइट www.quikr.com पर बेच सकते हैं। वेबसाइट के मुताबिक इस सिक्के के पूरे 5 लाख रुपये आपको मिलेंगे।

www.quikr.com पर एक दुर्लभ सिक्के अनुभाग है। ऐसे दुर्लभ सिक्कों को खरीदने और बेचने के ऑफर अक्सर मिलते रहते हैं। पुराने सिक्के पसंद करने वाले लोग यहां से सिक्के खरीदते हैं। मांग में सिक्कों को यहां सूचीबद्ध किया गया है और राशि तय की गई है। जिनके पास ऐसे सिक्के हैं, वे अपनी ओर से यहां बिक्री के लिए ऑफर करते हैं। अगर आपके और खरीदार के बीच कॉल आती है तो आपको इन सिक्कों के बदले में काफी पैसा मिल जाएगा। यह सारा काम ऑनलाइन होता है।

Rare Coins:दुर्लभ सिक्के 103 साल पुराने इस 1 रुपये को 5,000,000 रुपये मिलेंगे

अब आप जानते हैं कि 103 साल पुराने 1 रुपये के इस खास सिक्के के लिए 50 लाख रुपये पाने के लिए आपको क्या करना होगा… आप इसे घर पर बड़ी आसानी से बेच सकते हैं. उनकी पूरी जानकारी गुड़गांव/पी/354498004 पर उपलब्ध होगी। अपना नाम, नंबर, ईमेल आदि भरकर यहां अपना खाता पंजीकृत करें। अब अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करके लॉगिन करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular