Rekha:रेखा ने किया अपने जिंदगी के सबसे बड़े राज का पर्दाफाश, बताया किसके नाम पर भर्ती है मांग

Rekha:रेखा ने किया अपने जिंदगी के सबसे बड़े राज का पर्दाफाश, बताया किसके नाम पर भर्ती है मांग

Rekha:रेखा ने किया अपने जिंदगी के सबसे बड़े राज का पर्दाफाश, बताया किसके नाम पर भर्ती है मांग बॉलीवुड टेबल। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रेखा को आज कौन नहीं जानता है. उनकी लोकप्रियता बहुत बड़ी है। वह सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। 67 साल की उम्र में भी वह 16 साल की हीरोइन की खूबसूरती रखती हैं। उम्र का उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। रेखा जब बैठकर प्यार की बातें करती हैं तो सुनने का मन करता है। अभिनेत्री रेखा अपने समय से काफी आगे थीं।

Rekha

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने आज से 40 साल पहले कई ऐसे बयान दिए थे, जिनके बारे में आज की एक्ट्रेस कभी खुलकर नहीं बोल पाएंगी. यासिर उस्मान की किताब ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी’ में रेखा से जुड़े कई किस्से हैं। यहां देखिए रेखा के कुछ ऐसे बोल्ड स्टेटमेंट। एक्ट्रेस रेखा बहुत कूल हैं, वह वही करती हैं जो उनके दिल में आता है, जो उनके मुंह में आता है, वह बोलती हैं। फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस रेखा का सफर लंबा और शानदार रहा है। हालांकि इस दौरान उन्हें अपनी शक्ल, रंग, फिगर से लेकर बोल्डनेस तक ताने सुनने पड़े।

साथ ही यह किताब ऐसे कई सवालों के जवाब भी देती है जिनके बारे में लोग अक्सर जानना चाहते हैं। हाल ही में, एक बहुत ही बहस वाला सवाल रहा है जिसका जवाब हर कोई जानना चाहता है। वैसे रेखा किस नाम से सिंदूर लगाती हैं? लोगों को यह बहुत अजीब लगा। क्योंकि रेखा के पति मुकेश अग्रवाल का निधन काफी पहले हो चुका है।

जब उनके पति की बहुत पहले मृत्यु हो गई और रेखा ने दोबारा शादी नहीं की, तो आखिर किसका नाम सिंदूर इस्तेमाल कर रहा है। लोग खुद से जो सवाल पूछते हैं उसका जवाब आखिरकार यासिर उस्मान की किताब में मिल गया है। उन्होंने खुलासा किया कि रेखा किसी और के नाम पर नहीं बल्कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त के नाम पर सिंदूर लगा रही हैं।

अब रेखा के वर्क फ्रंट की बात करें तो रेखा आखिरी बार 2018 में फिल्म ‘यमला पगला दीवाना: फिर से’ के एक स्पेशल गाने में नजर आई थीं। वह अब बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन वह वास्तव में एक अतिथि के रूप में दिखाई देते हैं। आज भी उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है.

सदाबहार एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरती की मिसालें लोग देते रहते हैं। हर कोई जानना चाहता है कि वह 66 साल की उम्र में भी अपनी खूबसूरती का इतना ख्याल कैसे रखती हैं। हालांकि आज रेखा एक ऐसा राज लेकर आई हैं, जिसके बारे में हर कोई उत्सुक है और वह राज है रेखा का सिंदूर। रेखा किसके नाम से सिंदूर लगाती हैं, यह आज भी कोई नहीं जानता और रेखा इस बारे में कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहती हैं। रेखा जब भी किसी फंक्शन या पार्टी में सिंदूर की मांग लेकर पहुंचती हैं तो सभी के मन में यही सवाल उठता है कि रेखा अपनी मांग में सिंदूर किसकी तरफ से लगा रही हैं?

रेखा का अमिताभ बच्चन से क्या रिश्ता है ये वो किसी से नहीं छुपाती हैं. एक समय था जब रेखा अमिताभ बच्चन से बेहद प्यार करती थीं। 1980 में रेखा दिल ही दिल चाहती थीं कि अमिताभ कम से कम उम्र से पहले इस रिश्ते के बारे में बात करें। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक दिन रेखा ने अपने अंदाज से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया.

ऋषि कपूर और नीता सिंह की शादी 1980 में हुई थी। आमतौर पर एक शादी में लोगों की निगाहें दूल्हा-दुल्हन पर होती हैं, लेकिन रेखा ने एक बार भूमिका में कदम रखा, तो सभी ने उनकी ओर रुख किया। ऐसा इसलिए क्योंकि एक शादीशुदा महिला के तौर पर रेखा उस दिन सिंदूर लेकर आई थीं। रेखा के अनुरोध पर सभी आश्चर्य से भरे सिंदूर की ओर देख रहे थे। उसी समारोह में भाषा ने चर्चा की कि क्या रेखा ने अमिताभ से शादी की?

उस रात की तस्वीरें कई मैगजीन में छपीं, लेकिन रेखा ने कभी उनके बारे में खुलकर बात नहीं की। बॉलीवुड सूत्रों की मानें तो रेखा अपने प्यार के नाम पर सिंदूर का इस्तेमाल कर रही हैं, जिसे वह पिछले 35 सालों से चाह रही हैं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि रेखा अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं।

Rekha:रेखा ने किया अपने जिंदगी के सबसे बड़े राज का पर्दाफाश, बताया किसके नाम पर भर्ती है मांग

रेखा को कभी अपने पिता का प्यार नहीं मिला और न ही वह प्यार जो वह चाहती थी। रेखा जब भी अपना दिल दुखाती हैं तो हमेशा अपना दिल और भरोसा खोती हैं। अमिताभ बच्चन के साथ रोमांस को लेकर भले ही रेखा सबसे ज्यादा चर्चित रहीं, लेकिन उनकी जिंदगी में कई प्यार आए और चले गए लेकिन कोई उनका साथ नहीं दे सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *