Friday, January 27, 2023
Homeऑटोमोबाइल्ससिंगल चार्ज में 140KM चलेगा ये TVS IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर,देखिये कीमत और...

सिंगल चार्ज में 140KM चलेगा ये TVS IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर,देखिये कीमत और शानदार फीचर्स

सिंगल चार्ज में 140KM चलेगा ये TVS IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल निर्माताओं कंपनी में से एक TVS, अपने शक्तिशाली बाइक्स और स्कूटर के लिए जाना जाता है। टीवीएस ने अब तक कई दमदार बाइक्स लॉन्च की हैं, जिसने स्पोर्ट्स बाइक्स को विकसित किया है। ग्राहकों ने इस बाइक को खास पसंद किया है। अपनी इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल रणनीति के तहत टीवीएस ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है

सिंगल चार्ज में 140KM चलेगा ये TVS IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर,देखिये कीमत और शानदार फीचर्स

यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग करने पर 140 किमी की सर्वश्रेष्ठ ऑन-रोड रेंज के साथ आता है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 7-इंच टीएफटी टचस्क्रीन और क्लीन यूआई, इन्फिनिटी थीम पर्सनलाइजेशन, वॉयस असिस्ट और टीवीएस आईक्यूब एलेक्सा स्किलसेट, इंट्यूटिव म्यूजिक प्लेयर कंट्रोल, ओटीए अपडेट, प्लग-एंड-प्ले कैरी के साथ फास्ट चार्जिंग जैसी कई इंटेलिजेंट कनेक्टेड फीचर्स

टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट TVS iQube ST में टीवीएस मोटर द्वारा डिजाइन किया गया 5.1 kWh बैटरी पैक मिलता है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्जिंग पर 140 किमी की ऑन-रोड रेंज में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास डिलीवर करता है।

Read Also: Hero Splendor Sports Edition में क्या होंगे अपडेट फीचर्स,लुक और माइलेज

TVS IQube ST टॉप वैरिएंट के फीचर्स

TVS iQube ST चार नए अल्ट्रा-प्रीमियम रंग विकल्पों में उपलब्ध है और यह 1.5kW फास्ट-चार्जिंग के साथ आता है। इसमें 32 लीटर का अंडर-सीट स्टोरेज मिलता है जिसमें  दो हेलमेट आराम से रख सकते है

TVS iQube ST में पहले कभी नहीं मिलने वाले 7-इंच टीएफटी टच स्क्रीन के साथ 5-वे जॉयस्टिक इंटरएक्टिविटी, म्यूजिक कंट्रोल, व्हीकल हेल्थ, 4-जी टेलीमैटिक्स और ओटीए अपडेट सहित प्रोएक्टिव नोटिफिकेशन के साथ इंटेलिजेंट राइड कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इस स्कूटर में मनचाहे थीम पर्सनलाइजेशन, वॉयस असिस्ट और TVS iQube Alexa की भी खूबियां मिलती हैं।

TVS IQube ST वैरिएंट्स और कलर
TVS iQube सीरीज 11 रंगों और 3 चार्जिंग विकल्पों में 3 वैरिएंट्स में उपलब्ध होगी। यह ई-स्कूटर बेस वैरिएंट TVS iQube, मिड वैरिएंट TVS iQube S और टॉप वैरिएंट TVS iQube ST में पेश किया गया है।

TVS IQube ST कैसे करे बुकिंग
कंपनी ने TVS iQube और TVS iQube S की बुकिंग शुरू कर दी है। इस ई-स्कूटर को खरीदने के इच्छुक ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर इसकी बुकिंग करा सकते हैं। इन मॉडलों की डिलीवरी तुरंत शुरू हो गई है। दोनों स्कूटर 33 शहरों में कंपनी के मौजूद डीलरशिप पर उपलब्ध हैं। कंपनी का कहना है कि वह जल्द ही 52 अतिरिक्त शहरों में भी इसे उपलब्ध कराएगी।

सिंगल चार्ज में 140KM चलेगा ये TVS IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर,देखिये कीमत और शानदार फीचर्स

फिलहाल, TVS iQube ST की प्री-बुकिंग की जा सकती है। कंपनी टीवीएस आईक्यूब एसटी की बुकिंग और डिलीवरी शुरू करने सहित अन्य जानकारी जल्द साझा करेगी।

TVS iQube S का लुक
TVS iQube S वैरिएंट 3.4 kWh की टीवीएस मोटर की डिजाइन की गई बैटरी के साथ आता है। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किमी की ऑन-रोड रेंज देता है।

टीवीएस आईक्यूब एस में 7-इंच का टीएफटी स्क्रीन मिलता है, जिसमें इंटरेक्शन, म्यूजिक कंट्रोल, थीम पर्सनलाइजेशन, व्हीकल हेल्थ सहित प्रोएक्टिव नोटिफिकेशन के लिए 5-वे जॉयस्टिक दिया गया है।

TVS IQube ST की रेंज और स्पीड
स्कूटर का बेस और S वैरिएंट सिंगल चार्ज पर 100 किमी रेंज देता है। वहीं टॉप-ऑफ-लाइन ST वैरिएंट 140 किमी की रेंज देता है। तीनों वैरिएंट की रेंज पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा है जो सिंगल चार्ज पर 75 किमी की रेंज देता है। TVS iQube और TVS iQube S दोनों की टॉप स्पीड 78 किमी प्रति घंटा है। जबकि TVS iQube ST वैरिएंट की टॉप स्पीड 82 किमी प्रति घंटा है।

TVS IQube ST की बैटरी चार्जिंग
TVS iQube ST और TVS iQube S के साथ 950W और 650W क्षमता वाले प्लग-एंड-प्ले कैरी के साथ ऑफ-बोर्ड चार्जर और 3 घंटे और 4.5 घंटे के चार्जिंग टाइम ऑप्शन भी उपलब्ध हैं।

TVS IQube ST कितनी है कीमत
TVS iQube सीरीज की कीमत की शुरुआती कीमत 98,564 रुपये है, जो 1,08,690 रुपये तक जाती है। TVS iQube की कीमत 98,564 रुपये रखी गई है। वहीं, TVS iQube S की कीमत 1,08,690 रुपये तय की गई है। यह फेम और राज्य सब्सिडी के साथ दिल्ली की ऑन-रोड कीमतें हैं। जबकि TVS iQube ST वैरिएंट की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया है

RELATED ARTICLES

Most Popular