Friday, January 27, 2023
HomebushnessSmall Business:वसाय विचार - खेलकर आप प्रति माह 3 लाख रुपये कमा...

Small Business:वसाय विचार – खेलकर आप प्रति माह 3 लाख रुपये कमा सकते हैं, बस यहां पढ़ें SCK शुरू करें

Small Business:वसाय विचार – खेलकर आप प्रति माह 3 लाख रुपये कमा सकते हैं, बस यहां पढ़ें SCK शुरू करें यह एक शून्य निवेश, उच्च लाभ वाला व्यवसाय है। इसमें आपको पूंजी के नाम पर कुछ भी निवेश नहीं करना होता है। वह जो भी कमाएगा, वह निवेश करना जारी रखेगा और केवल 3 महीने में वह दो मिलियन आबादी वाले क्षेत्र में आ जाएगा। यह क्षेत्र आपका शहर या किसी बड़े शहर का हिस्सा हो सकता है।

Small Business

एससीके शुरू करें और प्रति माह 3,000,000 रुपये कमाएं
SCK – बच्चों के लिए स्पोर्ट्स क्लब का मतलब एक ऐसा क्लब है जो बच्चों को खेलना सिखाता है। आप कहेंगे कि हमारे शहर में पहले से ही बहुत कुछ है, लेकिन हम वह नहीं करने जा रहे हैं जो बाकी सब कर रहे हैं। बच्चों के स्पोर्ट्स क्लब के लिए मैदान किराए पर लेने की कोई जरूरत नहीं है। आपके खेल शिक्षक उनकी कंपनी में जाएंगे और खेल सिखाएंगे। खेल शिक्षक वे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने राज्य एवं राष्ट्रीय खेल खेले हों। यह आपको एक बड़ा ब्रांड बना देगा जिसमें बहुत सारे पुराने खिलाड़ी बच्चों को खेल सिखाएंगे। इससे उन्हें नौकरी भी मिलेगी।

शुरुआत आपको ही करनी होगी। आपको कंपनी में जाकर सदस्यता स्वीकार करनी होगी। वह अपने पीई शिक्षकों के लिए विज्ञापन और वर्दी के लिए जुटाए गए धन का उपयोग करेगा। इसके बाद खेल उपकरण और कुछ अन्य उपकरण। अब आपको समझना होगा कि क्या करना है।

लाभ की गणना करते हैं
मान लेते हैं कि शुरुआत में प्रत्येक कंपनी में औसतन 20 बच्चे सदस्यता शुल्क प्राप्त करेंगे।
एक खेल शिक्षक 1 दिन में 4 क्लब यानी 80 बच्चों को कवर करता है।
1 हफ्ते में इसमें 28 कंपनियां यानी 560 बच्चे शामिल होंगे।
बच्चे से केवल ₹200 यानी ₹130,000 का शुल्क लिया जाएगा
इसमें से खेल शिक्षक के वेतन, अधिवेशन, उपकरण, खेल सामग्री के लिए पैसे घटाओ और खुद हिसाब लगाओ कि तुम्हारे पास कितना बचा है।
अब गणना करें कि यदि आप एक अच्छा विज्ञापन अभियान चलाते हैं और 10 खेल शिक्षकों की पहचान करते हैं, तो आपका लाभ क्या होगा।

कुछ अतिरिक्त कमाई की बात करते हैं
जब इतने बच्चे होंगे तो प्रतियोगिताएं भी कराओगे। इसके बाद भी प्रवेश शुल्क नहीं दिया जाएगा। वर्दी, खेलकूद के सामान, जूते व अन्य सामान की बिक्री होगी। साथ ही निजी स्कूलों में हर क्लास के लिए सप्ताह में 1 दिन आपके ट्रेंडी स्पोर्ट्स टीचर बच्चों को खाना खिलाने आएंगे। भले ही सदस्यता शुल्क कंपनी सदस्यता शुल्क का 50% है, थोड़ा गणित करें कि आपका व्यवसाय किस पैमाने पर खड़ा होगा। सूचना: यह एक कॉपीराइट पोस्ट है। इस लेख को कॉपी करने का प्रयास न करें

Small Business:वसाय विचार – खेलकर आप प्रति माह 3 लाख रुपये कमा सकते हैं, बस यहां पढ़ें SCK शुरू करें

अधिक छोटे व्यवसायिक विचारों और अन्य नौकरी और व्यवसाय के अवसरों के लिए, यहां क्लिक करके Google समाचार पर हमारा अनुसरण करें। शुक्रिया

RELATED ARTICLES

Most Popular