Friday, January 27, 2023
HomeGadgetsSpy Camera: कहीं भी लगा हो हीडन कैमरा तो इस तरीके से...

Spy Camera: कहीं भी लगा हो हीडन कैमरा तो इस तरीके से तुरंत खोज सकते हैं, जाने कैसे

Spy Camera :कई बार आपने ऐसे सुना होगा कि लोग हिडन कैमरा के संपर्क में आते हैं जिससे कई लड़कियों के वीडियो वायरल होने लगते हैं। आप अगर ऐसे डिवाइस के चक्करो में नहीं पड़े हैं तो आप अपने आप को खुशनसीब मानिए।

होटल, पीजी, हॉस्टल जैसे जगहों पर कई बार हिडन कैमरे लगाए जाते हैं।हाल में ही ऐसी एक घटना उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से सामने आई है।

प्रयागराज जहां एक डॉक्टर के बेटे ने गर्ल्स हॉस्टल के बाथरूम में हिडन कैमरा लगा दिया था।
 स्पाई कैमरे को शॉवर में छिपाया गया था, जिससे किसी की उस पर नजर ना पड़े। यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि ऐसे कई मामले अक्सर देखने को मिल ही जाते हैं।

Also read:SBI ने लॉन्च किया New Credit Card,35 लाख तक मिलेगा लोन,जानिए अधिक

इस तरह के मामलों से थोड़ी सी सतर्कता आपको बचा सकती है। आइए जानते हैं आप कैसे चेक कर सकते हैं कि आपके होटल या हॉस्टल में हिडन कैमरा है या नहीं।

Spy Camera :इन जगहों पर अक्सर लगाए जाते हैं हिडन कैमरे –

Spy Camera

किसी भी कैमरा को छुपाने के लिए सामान्यता ऐसी जगह होती है जहां लोगों का नजर नहीं पड़े।
मसलन- स्मोक डिटेक्टर, एयर फिल्टर इक्विपमेंट, बुक्स, दीवार पर सजी किसी चीज में, डेस्क प्लान्ट, टिशू बॉक्स, स्टफ्ड टेडी, डिजिटल टीवी बॉक्स, हेयर ड्रायर, दीवार घड़ी, पेन या किसी कपड़े में कैमरा छिपा हो सकता है। ज्यादातर बाथरूम सावर छतारी पर कैमरा छुपा होता है इसलिए जरूरी है कि आप इसके बारे में जानकारी हासिल करें और ध्यान पूर्वक इसे देखें नहीं तो आप भी हिडन कैमरा का शिकार हो सकते हैं।

ज्यादातर मामलों में बाथरूम के शॉवर, घर की छत, दर

RELATED ARTICLES

Most Popular