Sunday, October 1, 2023
Homeऑटोमोबाइल्सSuzuki Dzire के लिए आफत साबित होंगी Honda की आने वाली यह...

Suzuki Dzire के लिए आफत साबित होंगी Honda की आने वाली यह नई जनरेशन,एडवांस फीचर्स…

Suzuki Dzire के लिए आफत साबित होंगी Honda की आने वाली यह नई जनरेशन,एडवांस फीचर्स…,ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक से बढ़कर एक कार निर्माता कंपनियों का दबदबा है ऐसे में Honda एक बार फिर मार्केट में वापसी की पूरी तैयारी में है. एक तरफ कंपनी अपनी मिड साइज एसयूवी Elevate को लॉन्च करने जा रही है, वहीं दूसरी तरफ खबर है कि होंडा की सबसे पॉपुलर सेडान Amaze की नई जनरेशन जल्द ही बाजार में दस्तक देगी. इस बार कंपनी अपनी कार को खास फीचर्स से लैस करने जा रही है. अमेज की नई जनरेशन की सीधी टक्कर Maruti Suzuki Dzire और Hyundai Aura से होगी. आइये जानते है इसके बारे में.

Suzuki Dzire के लिए आफत साबित होंगी Honda की आने वाली यह नई जनरेशन,एडवांस फीचर्स…

Honda Amaze नई जनरेशन डिजाइन

image 790

Read Also: लोन लेने से पहले इन बातों को जरूर करले नोट,वरना बाद में खड़ी हो सकती है बड़ी समस्याएं,जाने यहां

आपको बता दे की अमेज को कंपनी पूरी तरह से बदलने जा रही है. कार को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जिस पर एलीवेट को तैयार किया गया है. हालांकि कंपनी ने अभी तक कार को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन बताया जा रहा है कि इसके एक्सटीरियर डिजाइन से लेकर इंटीरियर और इंजन में भी काफी बदलाव किए जाएंगे. वहीं कार में माइल्ड हाईब्रिड को इंट्रोड्यूस किए जाने की भी उम्मीद जताई जा रही है.

Honda Amaze नई जनरेशन फीचर्स

फीचर्स की बात करे तो नई अमेज में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ ही फ्री स्टेंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा. वहीं क्लाइमेट कंट्रोल एसी, क्रूज कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एडजस्टेबल स्टीयरिंग, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम से भी ये लैस होगी. सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें ADAS, 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, क्रैश गार्ड जैसे फीचर्स मिलेंगे.

Honda Amaze नई जनरेशन इंजन

इंजन का देखा जाये तो होंडा अमेज के इंजन को हाईब्रिड कर सकती है. वहीं अब तक की जानकारी के अनुसार इसमें 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन 90 बीएचपी की पावर जनरेट करेगा. कार को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाएगा. हालांकि होंडा अमेज में अब डीजल वेरिएंट देखने को नहीं मिलेगा. कंपनी ने कार की कीमतों के लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है.

Suzuki Dzire के लिए आफत साबित होंगी Honda की आने वाली यह नई जनरेशन,एडवांस फीचर्स…

images 2023 07 10T105352.052

Honda Amaze नई जनरेशन लॉन्च

आपको बता दे की होंडा अमेज को इंडिया में 2013 में लॉन्च किया गया था और तब से अब तक ये काफी पॉपुलर सेडान रही है. अब खबर है कि 2024 के ऑटो एक्सपो के दौरान कंपनी अमेज की नई जनरेशन को लॉन्च करेगी और इसी के साथ इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी. पर अभी तक इसकी पुष्टि कम्पनी द्वारा नहीं की गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular