Saturday, February 4, 2023
spot_img
HomebushnessToyota Company New Director: टाटा की बहुरानी मानसी टाटा बनी कंपनी की...

Toyota Company New Director: टाटा की बहुरानी मानसी टाटा बनी कंपनी की नई डायरेक्टर,अपनी काबिलियत से कंपनी को पहुचायेगी ऊचाइयो पर

spot_img

Toyota Company New Director: टाटा की बहुरानी मानसी टाटा बनी कंपनी की नई डायरेक्टर,अपनी काबिलियत से कंपनी को पहुचायेगी ऊचाइयो पर, अपनी कबिलियत के बलबूते पर हासिल किया इतना बड़ा पद रतन टाटा के शौतेल भाई की बहु ने किया कमाल और इतना बड़ा पद संभाल कर अपनी और टाटा परिवार की छवि को एक बार फिर नया मुकाम दिया ऐसे ही आगे तरक्की के रास्तो पर ले जाएगी!

टाटा की बहुरानी मानसी टाटा बनी कंपनी की नई डायरेक्टर ( Tata’s daughter-in-law Mansi Tata became the new director of the company)

Toyota Company New Director: टाटा की बहुरानी मानसी टाटा बनी कंपनी की नई डायरेक्टर,अपनी काबिलियत से कंपनी को पहुचायेगी ऊचाइयो पर

बेटियों के लिए मिशाल बनी मानसी टाटा ( Mansi Tata became an example for daughters)

भारत में आज के समय में जितने भी कारोबारी घराने है उनमे आप देखेंगे उनकी बेटिया लीडरशिप की पोस्ट को बड़े ही अच्छे से संभल रही हैं। इसी के साथ यहाँ एक और अच्छी खबर आरही है। जिसमे जी किर्लोस्कर ग्रुप की कमान भारत की एक बेटी सँभालने वाली है। किर्लोस्कर समूह की कमान अब विक्रम किर्लोस्कर की एकलौती बेटी मानसी टाटा के हाथों में है।

Read Also: BYD Dolphin Electric Car: बेजोड़ मजबूती की रफ्तार सिंगल चार्ज में 420Km दौडने का बनाया रिकॉर्ड,सीधा ऑटोसेक्टर में लाएगी भूचाल

किर्लोस्कर ज्वाइंट वेंच के बोर्ड का चैयरमैन नियुक्त किया ( Appointed Chairman of the Board of Kirloskar Joint Venture)

मानसी को किर्लोस्कर ज्वाइंट वेंच के बोर्ड का चैयरमैन नियुक्त किया गया है। मानसी के कमान संभालते ही टोयोटा ने आज अपनी नई इनोवा कार लॉन्च कर दी है। पिता के साथ कारोबार की बारीकियां सीखने वाली मानसी टाटा किर्लोस्कर कंपनी को नई ऊचाईंयों पर ले जाने की तैयारी कर रही हैं। मानसी के नेतृत्व में आज टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी लॉन्च कर दी है।

अपनी काबिलियत से कंपनी को पहुचायेगी ऊचाइयो पर ( Will take the company to the heights with its ability)

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस ( Toyota Innova Highcross)
पिछले महीने टोयोटा ने इनोवा हाईक्रॉस भारतीय बाजार में लॉन्च हुई थी। अब एमपीवी को ऑफिशियली लॉन्च कर दिया गया है। इनोवा का हाइक्रॉस एमपीवी को भारत में लॉन्च कर दिया गया, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 18.30 लाख रुपये है। इस कार की कीमत 18.30 लाख रुपये से शुरू होकर 28.97 लाख रुपये है। कार का अंदर का हिस्सा भी बहुत ही सुंदर हैं आप इसकी वेबसाइट पर जाकर इन कार के इंटीरियर को देख सकते हैं जो की काफी संदर हैं। लग्जरी लाइफ आप आराम से इसके अंदर देख सकते हैं।

कार की क्रेज का ऐसे लगाए अंदाजा ( Guess the car craze like this)

कार को लेकर क्रेज का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि लोग कार की कीमत सामने आने से पहले ही इसकी एडवांस बुकिंग कर रहे हैं। कार की खूबियां उसे लोकप्रिय बना रही है। इनोवा कार को लेकर लोगों की दीवानगी किसी से छुपी नहीं है और अब उनके एडवांस वर्जन के लॉन्च ने लोगों में और इसका क्रेज और बढ़ा दिया है।

मानसी टाटा पर आई बड़ी जिम्मेदारी ( Big responsibility came on Mansi Tata)
पिता विक्रम किर्लोस्कर ने भारत को एसयूवी कार का तोहफा दिया। टोयोटा को भारत में लाने का श्रेय उनको ही जाता है। अब मानसी टाटा पिता की इस विरासत को आगे ले जा रही है। पिता के नक्शेकदम पर चलने वाली मानसी के कंधों पर किर्लोस्कर ग्रुप को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी है।

सिर्फ 32 साल में संभाल रही बड़ा पदभार ( Holding a big position in just 32 years)

गौरतलब है कि 32 साल की मानसी ने अमेरिका के आईलैंड स्कूल ऑफ डिजाइनिंग से ग्रेजुएशन की है। पढ़ाई के अलावा उन्हें पेटिंग का शौक है। पिता के साथ ही उन्होंने कारोबार में हाथ बंटाना शुरू कर दिया था। पिता विक्रम किर्लोस्कर के रहते हुए ही वो कंपनी के सीईओ पद संभाल रही थी।

टाटा परिवार की बहु अब संभालेगी इनोवा की कमान ( The daughter-in-law of the Tata family will now take charge of the Innova)

टोयोटा किर्लोस्कर समूह की बड़ी कामियाबी ( Big success of Toyota Kirloskar Group)

मानसी टाटा के कमान संभालते ही टोयोटा किर्लोस्कर समूह की बड़ी कामियाबी। कंपनी ने अपनी नई इनोवा (innova)कार इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी आज लॉन्च कर दी है। इस एमपीवी कार की शुरूआत 18.30 लाख रुपये से होकर 28 लाख तक जाती है। मानसी के लिए ये बड़ी सफलता है। पिता से कारोबार का गुर सीखने वाली मानसी के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular