Wednesday, February 1, 2023
Homeऑटोमोबाइल्सToyota Land Cruiser: मार्केट पर राज करने Toyota लेके आया अपनी SUV,बुकिंग...

Toyota Land Cruiser: मार्केट पर राज करने Toyota लेके आया अपनी SUV,बुकिंग ने तोडा रिकॉर्ड,जानिए कीमत

Toyota Land Cruiser: मार्केट पर राज करने Toyota लेके आया अपनी SUV,बुकिंग ने तोडा रिकॉर्ड,जानिए कीमत लग्जरी फीचर्स की बात करें तो Toyota लैंड क्रूजर 300 में सनरूफ, मेमोरी फंक्शन के साथ पावर फ्रंट सीट, फ्रंट सीट वेंटिलेशन, वायरलेस चार्जर और फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित कई हाई-एंड सुविधाएं हैं।आइये जानते है और क्या क्या खाश है इसमें।

Toyota लैंड क्रूजर 300 (Toyota Land Cruiser 300) को आखिरकार इसकी आधिकारिक बुकिंग 10 लाख रुपये से शुरू की गई है। कंपनी नई लैंड क्रूजर 300 को इसी साल भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। फिलहाल कंपनी ने कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन जानकारी के अनुसार इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक हो सकती है।

Toyota Land Cruiser: मार्केट पर राज करने Toyota लेके आया अपनी SUV,बुकिंग ने तोडा रिकॉर्ड,जानिए कीमत हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कंपनी इस एसयूवी की आपूर्ति में कमी का सामना कर रही है। इस वजह से लोगों को इस कार की डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। भारत में भी ग्राहकों को लंबी बुकिंग अवधि का सामना करना पड़ सकता है। भारत में बुकिंग अवधि एक वर्ष से अधिक होने की उम्मीद है।

Toyota Land Cruiser हमेशा से अपने दमदार इंजन के लिए जानी जाती रही है। नई टोयोटा लैंड क्रूजर 300 में 3.3-लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन है जो 305 बीएचपी पॉवर और 700 एनएम का टार्क पैदा करता है। यह इंजन 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के जरिये आउटपुट को चारों पहियों पर भेजता है। नए Land Cruiser को टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, और लैडर फ्रेम डिजाइन को भी आगे बढ़ाया गया है। यह पुराने मॉडल से लगभग 200 किलोग्राम हल्का है और पहले से बेहतर स्टेबिलिटी के साथ आता है।

Toyota Land Cruiser: मार्केट पर राज करने Toyota लेके आया अपनी SUV

Toyota Land Cruiser: मार्केट पर राज करने Toyota लेके आया अपनी SUV,बुकिंग ने तोडा रिकॉर्ड,जानिए कीमत

इस एसयूवी में काइनेटिक डायनेमिक सस्पेंशन स्टेबिलाइजेशन सिस्टम दिया गया है जो चारों पहियों के सस्पेंशन को इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित करता है। नई Toyota लैंड क्रूजर में मल्टी-टेरेन मॉनिटर के साथ ऑटो और डीप स्नो मोड भी मिलता है जो एसयूवी के विशाल आकार के बावजूद कार को विभिन्न वातावरणों में चलाना आसान बनाता है। कार को अपग्रेडेड क्रॉल कंट्रोल और व्हील आर्टिक्यूलेशन भी मिलता है।

यह भी पढ़िए: Sariya Cement Rate:बड़े बदलाव के साथ जारी हुए सरिया और सीमेंट के नए दाम, यहां देखें प्राइस लिस्ट

RELATED ARTICLES

Most Popular