Friday, January 27, 2023
Homeधर्म विशेषVastu Tips For Money:अपनी तिजोरी में जरूर रखें यह चीजे,होने लगेगी धनवर्षा,...

Vastu Tips For Money:अपनी तिजोरी में जरूर रखें यह चीजे,होने लगेगी धनवर्षा, तिजोरी में भरे रहेंगे पैसे

Vastu Tips For Money : हर कोई अपने जरूरत की चीजों को खरीदने के लिए पैसा कमाने की चाह रखता है और इसके लिए इंसान रात दिन मेहनत करता है और अपने परिवार का भरण पोषण करता है.

हर इंसान चाहता है कि वह पैसे कमाए और साथ ही साथ पैसे बचाए लेकिन पैसे नहीं बचा पाने के कारण वह परेशान रहने लगता है और वह कई बार पैसे नहीं बचाने के कारण डिप्रेशन में भी चला जाता है. कई बार होता है कि हम कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिसके कारण हम पैसे बचाने में सक्षम नहीं हो पाते हैं और हमारी परेशानी लगातार बढ़ती जाती है.

Vastu Tips For Money:
अपनी तिजोरी में जरूर रखें यह चीजे,होने लगेगी धनवर्षा, तिजोरी में भरे रहेंगे पैसे

Vastu Tips For Money:
अपनी तिजोरी में जरूर रखें यह चीजे,होने लगेगी धनवर्षा, तिजोरी में भरे रहेंगे पैसे

लेकिन किस्मत का साथ नहीं मिलने के कारण लोग पैसा कमाने के बाद भी पैसा बचा नहीं पाते हैं और कुछ लोग तो धन संचय बिल्कुल भी नहीं कर पाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वास्तु टिप्स बताने वाले हैं इसको जानकर आप धन संचय कर सकेंगे और अपना पैसा आसानी से बचा सकेंगे.

Vastu Tips For Money:अपनी तिजोरी में जरूर रखें यह चीजे,होने लगेगी धनवर्षा, तिजोरी में भरे रहेंगे पैसे

  1. रखें नए करेंसी नोट- अपनी पसंद के अनुसार हर नंबर या सबसे से कम नोट करना चाहिए. वास्तु के अनुसार, इन नोटों को तिजोरी से कभी नहीं निकालना चाहिए।
  2. छोटा दर्पण- घर में धन को आकर्षित करने के लिए लॉकर के अंदर एक छोटा शीशा या दर्पण रखना चाहिए। ध्यान रखें कि जब आप लॉकर खोलें तो यह दर्पण दिखाई दे और वह सभी सामान भी दिखे जिन्हें आपने लॉकर में रखा है।
  3. बेकार की चीजें न रखें- कई बार लोग लॉकर में बेकार की चीजें भी रख देते हैं। लॉकर में कीमती आभूषण, धन व मूल्यवान सामान ही रखें। चाबियां व फोटो रखने से बचें।
  4. कौड़ियों को लाल कपड़े में रखें- वास्तु में कौड़ियों का विशेष महत्व है। ये किस्मत चमकाने में सहायक मानी गई हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, एक साफ लाल कपड़े में सात कौड़ियां बांधकर लॉकर में रखें। मान्यता है कि इससे सौभाग्य की प्राप्ति होती है। मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है।
  5. भगवान कुबेर की मूर्ति- भगवान कुबेर को धन व समृद्धि का देवता माना गया है। लॉकर या तिजोरी में भगवान कुबेर की मूर्ति रखनी चाहिए। वास्तु के अनुसार, इससे आपको धन आकर्षित करने में मदद मिलेगी। मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में आर्थिक उन्नति आती है।
RELATED ARTICLES

Most Popular