Friday, January 27, 2023
Homeमध्यप्रदेश की खबरेWeather Update: मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम...

Weather Update: मध्य प्रदेश सहित इन राज्यों में बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया Betul सहित इन जिलों मे बारिश का अलर्ट

Weather Update : एक तरफ जहां बहुत ही तेजी से ठंड बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ अब मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश और बिहार में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है और इन सभी राज्यों में बारिश होने वाली है. आपको बता दें कि बारिश होने के बाद एक बार फिर से लोगों की परेशानियां काफी ज्यादा बढ़ सकती है.

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके कारण काफी ज्यादा ठंड बढ़ जाएगी और तेज हवाएं चलेगी. ठंड के कारण काफी ज्यादा बढ़ जाएगी. बारिश होने से रबी फसलों को भी काफी ज्यादा नुकसान हो सकती है क्योंकि रवि फसले अभी अभी.

Weather Update:

दिल्ली, यूपी में कड़ाके की ठंड देखने को मिल रही है जबकि राजस्थान, गुजरात, हिमाचल सहित दक्षिणी राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। उत्तरी मैदानी इलाकों में कोहरे और धुंध की तीव्रता में वृद्धि देखी जाएगी जबकि छह राज्यों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। राजस्थान के चूरु सहित अन्य गुजरात के क्षेत्रों में शीतलहर के आसार जताए गए हैं जबकि असम मेघालय, मणिपुर, नागालैंड आदि राज्यों में भी कोहरे की तीव्रता के साथ कुछ इलाकों में बर्फबारी और बूंदाबादी देखने को मिलेगी.

Also Read:Bhopal News:’राम का नाम, हनुमान का नाम या हिंदू धर्म पर बीजेपी का पेटेंट’, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती का बड़ा बयान

Weather Update:

Weather Update:

सक्रिय मौसम का हाल

देश के सक्रिय मौसम की बात करें तो पश्चिमी विक्षोभ 29 और 30 दिसंबर को उत्तरी पहाड़ों पर पहुंच गया है। जिसके कारण पर्वतों की चोटी पर हिमपात शुरू हो गई है। हिमपात शुरू होने का असर मैदानी इलाकों पर देखा जा रहा है। कई इलाकों में एक तरफ जहां बारिश देखने को मिली है। वहीं हरियाणा के मैदानी इलाके में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम होते ही धुंध की तीव्रता में वृद्धि देखी जाएगी। विजिबिलिटी काफी कम होने की वजह से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular