TATA NANO E- Car: 300 KM का माइलेज के साथ दस्तक देने वाली है TATA Nano,देखिए तगड़ा फीचर्स और धमाकेदार इंजन 

0
TATA NANO E- Car

TATA NANO E- Car

TATA NANO E- Car: टाटा कंपनी भारतीय मार्केट में नई-नई कार लॉन्च करते रहती है इसी बीच टाटा कंपनी ने एक बार फिर से एडवांस फीचर्स और शानदार लुक के साथ भारतीय मार्केट में एक नया फोर व्हीलर TATA Nano E- Car लॉन्च  करने जा रही है इसमें लगे बैटरी को एक बार चार्ज करने के बाद 300 किलोमीटर तक बड़े ही आराम से सफर किया जा सकता है इसके अलावा इसमें फीचर्स के तौर पर टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम,क्लाइमेट कंट्रोल,ऑटोमेटिक क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है आईए जानते हैं भारतीय मार्केट में कब लांच होने वाला है। 

TATA NANO E- Car: 300 KM का माइलेज के साथ दस्तक देने वाली है TATA Nano,देखिए तगड़ा फीचर्स और धमाकेदार इंजन 

TATA NANO E- Car के मॉडल फीचर्स

टाटा के अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में मिलने वाले फीचर्स की बात कर लिया जाए तो इसमें कई आधुनिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इसमें पार्किंग सेंसर, बैक कैमरा, सेफ्टी के लिए एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, आरामदायक केबिन, एयर कंडीशनिंग, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम जैसे बहुत से फीचर्स TATA Nano E- Car देखने को मिलेंगे।

TATA NANO E- Car का दमदार माइलेज

TATA के इस इलेक्ट्रिक कार की पूरी जानकारी सामने आ चुकी है. आपको बता दे की अपकमिंग टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में 300 KM तक की रेंज मिल सकती है। वहीं अगर इसमें मिलने वाले बैटरी की बात कर लिया जाए तो टाटा के इस नई इलेक्ट्रिक कर में 17 किलो वाट तक की दमदार बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है, जिसके कारण सिंगल चार्ज में टाटा का यह इलेक्ट्रिक कर 300 किलोमीटर का माइलेज देगा।

TATA NANO E- Car कब होगी लॉन्च और कितनी होगी कीमत

वहीं अगर टाटा के इलेक्ट्रिक कार की कीमत और लॉन्चिंग तिथि के बारे में बात कर लिया जाए तो भारतीय मार्केट में इसे 2024 के अंत तक या जनवरी 2025 में लांच होने की उम्मीद है वहीं अगर कीमत की बात कर लिया जाए तो इलेक्ट्रिक सेगमेंट की कारों के मुकाबले काफी कम होगी. जानकारों के अनुसार इसकी कीमत 5 से 7 लाख रुपये के बीच में हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed